102 करोड़ के यू एल सी घोटाले का मुख्य आरोपी दिलीप घेवारे गुजरात से गिरफ़्तार |Khabare Purvanchal

भायंदर: मीरा भयंदर शहर में कुख्यात यू एल सी घोटाले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनएमसी के सहायक निदेशक और मामले के मुख्य आरोपी नगर योजनाकार दिलीप घेवारे पिछले दो सप्ताह से फरार चल रहे थे. गुजरात के सूरत में ठाणे क्राइम ब्रांच ने गुरुवार सुबह उसे हथकड़ी लगा दी। इस मामले में ठाणे आपराधिक जांच शाखा ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार आरोपियों में मीरा भायंदर नगर निगम के सेवानिवृत्त सहायक नगर नियोजक सत्यवान धनेगावे (54), कनिष्ठ योजनाकार भरत कांबले (56) और वास्तुकार सहायक शेखर लिमये (55) हैं।मुख्य आरोपी दिलीप घेवरे दो सप्ताह से फरार था। उन्होंने गिरफ्तारी से पहले जमानत के लिए सत्र न्यायालय में आवेदन किया था। सेशन कोर्ट में आज उनकी गिरफ्तारी से पहले की जमानत पर सुनवाई होगी। उसे क्राइम ब्रांच पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

102 करोड़ रुपए का यू एल सी घोटाला

2016 में मीरा भायंदर शहर में करीब 102 करोड़ रुपए का यूएलसी घोटाला हुआ था। मीरा भयंदर शहर की विकास योजना के अनुसार, कुछ डेवलपर्स ने आवासीय क्षेत्र में होने के बावजूद हरे क्षेत्र में भूमि दिखाकर यूएलसी रियायतों के लिए फर्जी प्रमाण पत्र प्राप्त किए थे। इसके आधार पर उन्होंने नगर निगम से भवनों के निर्माण की अनुमति ली थी और सरकार को आर्थिक रूप से ठगा था। ठाणे पुलिस ने मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था. इस मामले में उस समय पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन अपराध की जांच अचानक ठंडे बस्ते में चली गई थी। ठाणे पुलिस की आपराधिक जांच शाखा ने पांच साल बाद घोटाले की फाइल दोबारा खोलकर जांच शुरू की।

Post a Comment

0 Comments