राज कुमार की वजह से नाना पाटेकर ने फिल्म ‘तिरंगा’ छोड़ने की दी थी धमकी, काम करने के लिए रखी थी ये शर्त | Khabare Purvanchal

मुंबई. 1993 में आई ‘तिरंगा’ अपने समय की सुपरहिट फिल्म रही है। फिल्म में राज कुमार, नाना पाटेकर, ममता कुलकर्णी और वर्षा उसगांवकर ने मुख्य भूमिका निभाई। निर्माता-निर्देशक मेहुल कुमार के लिए इसके स्टारकास्ट के साथ काम करना आसान नहीं था। 

ठुकरा दिया था रोल
फिल्म के लिए नाना पाटेकर ने शुरुआत में मना कर दिया था। एक इंटरव्यू में मेहुल कुमार ने इसका खुलासा किया था। मेहुल ने कहा कि नाना ने तो अप्रोच करते ही फिल्म के लिए ना कर दिया। उन्होंने कहा कि वह 'कमर्शियल फिल्म' नहीं करेंगे और इस तरह उन्होंने ऑफर को ठुकरा दिया।

सेट छोड़ने की दी थी धमकी
मेहुल ने फिर भी उनसे फिल्म करने की रिक्वेस्ट की और स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद नाना ने फिल्म के लिए हां कर दी। हालांकि उन्होंने फिल्म करने से पहले एक शर्त रखी कि अगर राज कुमार फिल्म में हस्तक्षेप करते हैं तो वह तुरंत सेट छोड़ देंगे। तब मेहुल ने उन्हें भरोसा दिलाया कि राज कुमार फिल्म की कहानी को लेकर दखल नहीं देंगे।


राज कुमार भी नहीं करना चाहते थे काम
दूसरी ओर जब मेहुल ने राज कुमार को बताया कि उनके साथ अभिनेता नाना पाटेकर हैं तो उन्होंने पूछा कि नाना को क्यों साइन किया। राजकुमार ने आगे कहा कि उन्होंने सुना है कि सेट पर नाना का व्यवहार अच्छा नहीं है और वह गाली गलौज करते हैं।

नहीं करते थे बात
मेहुल बताते हैं कि सेट पर कोई टेंशन नहीं था। शूट के दौरान नाना और राज कुमार भले ही आमने-सामने हों लेकिन एक दूसरे से बात नहीं करते थे। हालांकि फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान दोनों ने एक दूसरे से बातचीत शुरू कर दी थी।

Post a Comment

0 Comments