दादा भुसे ने जाना स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल | Khabare Purvanchal

डीएम, आयुक्त संग की समीक्षा बैठक
रविन्द्र दुबे
विरार. पालघर के पालक मंत्री दादा भुसे ने सोमवार को वसई-विरार नगर निगम मुख्यालय के हॉल में COVID-19 के संबंध में जिला स्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में वसई विरार शहर नगर निगम के आयुक्त गंगाधरन डी ने वसई विरार निगम के अधिकार क्षेत्र में कोविड-19 के बारे में वर्तमान स्थिति के बारे में संरक्षक मंत्री को सूचित किया और  कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा किए गए उपाय, कोरोना टीकाकरण की जानकारी, अलगाव केंद्रों की जानकारी और कोरोना संक्रमित रोगियों के उपचार के लिए उपाय आदि के बारे में जानकारी प्रस्तुत की।

 बैठक में पालघर के डीएम डॉ. माणिक गुरसल ने भी जिले में कोविड -19 की वर्तमान स्थिति और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए किए गए उपायों के बारे में जानकारी दी। समीक्षा बैठक में पालक मंत्री ने कलेक्टर और आयुक्त को COVID-19 के संदर्भ में किये जाने वाले उपायों को और अधिक प्रभावी कार्यान्वयन के लिए आवश्यक निर्देश दिए और उपलब्ध सुविधाओं की संख्या कैसे बढ़ाई जाए, वर्तमान में ऑक्सीजन, बेड की संख्या बढ़ाएं, ऑक्सीजन की उपलब्धता को उचित स्तर पर रखें, नए अलगाव केंद्रों और कोविड केंद्रों की शुरुआत करें, इंजेक्शन की उपलब्धता और उपचारात्मक के उपयोग पर निर्देश दिया। मौजूदा उद्योगों, नियमों का पालन करने के लिए प्रतिष्ठान और नागरिकों को निर्देश देना कोविड के संबंध में नियमों का पालन करना। मंत्री ने बैठक में कोविड -19 की घटनाओं को कम करने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर संरक्षक मंत्री,  राजेंद्र गावित, सांसद, चंद्रकांत वाघमारे मुख्य कार्यकारी अधिकारी पालघर, प्राइवेट लैब एसोसिएशन के अधिकारी, C.T. स्कैन सेंटर एसोसिएशन के अधिकारी, जिले में ऑक्सीजन प्लांट के प्रतिनिधि और रेमेडिक इंजेक्शन कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments